Thursday, March 8, 2012

एमपी में माफियाराजः नौजवान आईपीएस को ट्रैक्टर से कुचला


मध्यप्रदेश के मुरैना में अवैध खनन रोकने गए एक नौजवान आईपीएस अधिकारी की गुरुवार को हत्या कर दी गई। इलाके के एसडीओपी नरेंद्र कुमार को अवैध खनन के बारे में जानकारी मिली थी। वो अवैध खनन का काम रोकने के लिए गए थे जहां एक ट्रैक्टर चालक ने उनके ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा दिया। इससे नरेंद्र कुमार घायल हो गए। उन्हें उपचार के लिए ग्वालियर ले जाया जा रहा था लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।


राज्य के गृह मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्रारंभिक जानकारी में सामने आया है कि अवैध खनन का पत्थर था जिसे पकड़ने अधिकारी पहुंचे थे। मुख्यमंत्री को भी घटना की जानकारी मिली है और उन्होंने मुझे और डीजीपी को सीधे वहां भेजा है। गृहमंत्री ने स्वीकार किया कि नरेंद्र कुमार की हत्या हुई है।



32 वर्षीय नरेंद्र कुमार 2009 बैच के आईपीएस अधिकारी थे, उनकी पत्नी आईएएस अधिकारी है। गृहमंत्री ने बताया कि मामले में मनोज केशव सिंह नाम के आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।


नरेंद्र कुमार की दुखद मौत पर मध्य प्रदेश में राजनीति भी शुरु हो गई है। इस घटना पर प्रतक्रिया देते हुए मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय सिंह ने कहा है कि मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार के संरक्षण में माफिया अपनी समानांतर सरकार चला रहे हैं। राज्य में जो भी उनके हितों के रास्ते में आ रहा है वो बेखौफ होकर उसे रास्ते से हटा रहे हैं। आज की दुखद घटना इस बात का प्रमाण है कि सरकार माफिया के सामने कितनी कमजोर हो गई है।

1 comment:

Ajay. Love is life. said...

nice news ..............